OSSSC Teacher Bharti 2024: ओएसएसएससी में शिक्षक के 2629 पदों पर भर्ती, यहां देखें पूरी जानकारी

OSSSC Teacher Bharti 2024 : ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएसएससी) ने शिक्षक के 2629 पदों पर भर्ती हेतु ओएसएसएससी शिक्षक भर्ती 2024 के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। अगर आप गवर्नमेंट जॉब की तैयारी कर रहे हैं तो आपके के लिए ओडिशा में सरकारी नौकरी पाने का यह अच्छा मौका है। योग्य उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से Teacher के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

OSSSC Teacher Bharti 2024

योग्य अभ्यर्थी इस ओएसएसएससी शिक्षक वैकेंसी 2024 के लिए OSSSC की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करने की अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस OSSSC Teacher Vacancy 2024 से जुड़ी महत्वतपूर्ण जानकारी जैसे रिक्तियों की संख्या, शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन की तिथि, आवेदन करने का तरीका की जानकारी नीचे दी गई है।

पद का नाम:शिक्षक
विभाग का नाम:ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएसएससी)
रिक्तियों की संख्या:2629 पद
कैटेगरी:Sarkari Naukri
आवेदन का तरीका:ऑनलाइन
नौकरी का स्थान:ओडिशा

OSSSC Teacher Vacancy 2024 Details

ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएसएससी) ने ओएसएसएससी शिक्षक भर्ती 2024 के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। हमने नीचे तालिका में पद का नाम और पदों की संख्या को सूचीबद्ध किया है। जहां से आप OSSSC Teacher Recruitment 2024 की पदवार संख्या देख सकते हैं।

पद का नामपदों की संख्या
» शिक्षक2629
कुल2629 पद

OSSSC Teacher Eligibility Criteria Details

OSSSC Teacher Qualification : अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से ग्रेजुएशन और बी.एड उत्तीर्ण होना चाहिए। इसकी अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

OSSSC Teacher age Limit : उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवार को आयु में छूट सरकार के नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

OSSSC Teacher Selection Process : इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के आधार पर किया जायगा।

OSSSC Teacher Salary : ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएसएससी) में शिक्षक पद के लिए रु. 34800/- प्रति माह वेतनमान प्रदान किया जाता है। ओएसएसएससी शिक्षक वेतनमान से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन को जरूर पढ़े।

OSSSC Teacher Application Fee : सभी उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम (नेट- बैंकिंग/ डेबिट/ क्रेडिट कार्ड/ यू.पी.आई. ) से करना होगा। श्रेणी-वार आवेदन शुल्क का विवरण निम्न प्रकार है:

General / OBC / EWS वर्गरु. /-
SC / ST / Female / Ex-S वर्गरु. /-

How to Apply for OSSSC Teacher Bharti 2024?

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इस ओएसएसएससी शिक्षक भर्ती 2024 के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से निर्धारित तिथि तक OSSSC Teacher Online Form भर सकते है। ओएसएसएससी शिक्षक ऑनलाइन आवेदन से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए नीचे दिए गये तरीका का पालन करें।

▸सबसे पहले ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएसएससी) की ऑफिसियल वेबसाइट को विजिट करें।
▸आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़े।
▸ओएसएसएससी शिक्षक भर्ती 2024 अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
▸निर्धारित आवेदन शुल्क भुगतान करें।
▸अपनी संपूर्ण जानकारी भर दे।
▸सबमिट बटन पर क्लिक करें।
▸भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन फार्म का प्रिंट आउट ले कर रख लें।

OSSSC Teacher Online Form Date

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि:01/05/2024
आवेदन भरने करने की अंतिम तिथि:25/05/2024
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि:31/05/2024

OSSSC Teacher Bharti 2024 Important Links

ऑफिशियल नोटिफिकेशन» Click Here
ऑनलाइन फार्म लिंक» Apply Now

Leave a Comment